പുതിയ 8,9,10 ഐസിടി പാഠപുസ്തകങ്ങള്‍ പരിചയപ്പെടുത്തുന്ന ഐടി. ജാലകം - പരിപാടി (വിക്‌ടേഴ്സ് സംപ്രേഷണം ചെയ്തത്) യൂട്യൂബിലെത്തിയിട്ടുണ്ട്. .. ലിങ്ക്!
कितनी गजब की बात है खाना सभी को चाहिए मगर अन्न कोई उपजाना नही चाहता, पानी सभी को चाहिए लेकिन तालाब कोई खोदना नही चाहता। पानी के महत्त्व को समझे। और आवश्यकता अनुसार पानी का इस्तेमाल करे।
Powered by Blogger.

16 November 2010

नई दिल्ली:पेट्रोल के बाद अब सरकार ने डीजल कीमतों को बाजार ताकतों द्वारा निर्धारित करने की अनुमति देने के बारे में सैद्धांतिक तौर पर निर्णय किया है।पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने बताया कि सरकार ने रिफाइनरी से निकलते समय और खुदरा स्तर पर बेचने के लिए डीजल का मूल्य बाजार ताकतों द्वारा निर्धारित करने का सैद्धांतिक तौर पर निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने डीजल के खुदरा बिक्री मूल्य में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का इस साल 26 जून को निर्णय किया था।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के अध्यक्ष ने सरकार को यथाशीघ्र डीजल की कीमतों पर नियंत्रण समाप्त करने की सलाह दी थी। देवड़ा ने यह जानकारी राम जेठमलानी और रविशंकर प्रसाद के सवालों के लिखित जवाब में आज राज्यसभा को दी।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के अध्यक्ष ने 20 अक्टूबर को एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा था कि डीजल मूल्यों को नियंत्रण मुक्त करना पेट्रोल के दाम नियंत्रण मुक्त करने का स्वाभाविक नतीजा है। अन्यथा इससे मूल्यों में विकृति आएगी। ऐसा करने का उचित समय तब होगा जब मुद्रास्फीति कम होना शुरू हो जाए

No comments:

Pages

Submitting Income Tax Returns: Last Date Extended to Aug 31:Notification : ITR Forms :e-file Help:E-filing Link.

© hindiblogg-a community for hindi teachers
  

TopBottom